ऊना में भीषण सड़क हादसा, 1 युवक की मौत, 2 PGI रेफर

दर्दनाक सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को फौरन उपचार के लिए रीजनल अस्पताल ऊना ले जाया गया।

ऊना में भीषण सड़क हादसा, 1 युवक की मौत, 2 PGI रेफर
दुर्घटना स्थल।

ऊना: जिला ऊना मुख्यालय के समीपवर्ती लालसिंगी में रविवार देर रात एक दर्दनाक सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को फौरन उपचार के लिए रीजनल अस्पताल ऊना ले जाया गया, जहां से उन्हें नाजुक हालत के कारण पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। 

मृतक युवक की पहचान हरियाणा के पंचकुला जिला के तहत कालका के समीपवर्ती गांव माजरा मेहताब निवासी 25 वर्षीय अनिल कुमार उर्फ नीलू पुत्र रवि दत्त के रूप में की गई है। वहीं, घायलों की पहचान 26 वर्षीय मणि कुमार पुत्र लक्ष्मीचंद निवासी टिपरा (कालका) जिला पंचकूला और ऊना जिला के झलेड़ा निवासी 38 वर्षीय सौरभ पुत्र राजकुमार के रूप में की गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल भेज दिया है, वहीं घटना के संबंध में केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक मनी कुमार और अनिल कुमार कैंटर में सवार होकर झलेड़ा से ऊना की तरफ आ रहे थे। इसी दौरान लालसिंगी के पास विपरीत दिशा में दूसरी लेन में ऑल्टो कार में सवार होकर आ रहे सौरभ कार पर से नियंत्रण खो बैठे और कार डिवाइडर को पार करते हुए दूसरी लेन में कैंटर के ठीक सामने जा पहुंची। जिसके चलते मणि कुमार भी कैंटर पर काबू नहीं रख पाया और दोनों वाहनों में भीषण टक्कर हो गई। कैंटर और कार में टक्कर के बाद कैंटर सड़क के किनारे खंभे और दीवार से जा टकराया। 

इस दौरान कैंटर में चालक मणि कुमार के साथ सवार अनिल कुमार की मौत हो गई। हादसे में वाहन इस कदर क्षतिग्रस्त हो गए थे कि घायलों को निकालने में लोगों को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी। क्षेत्रीय अस्पताल ले जाए जाने पर अनिल कुमार को मृत घोषित कर दिया गया, वहीं मणि कुमार और सौरव को गंभीर हालत के चलते पीजीआई रेफर किया गया। डीएसपी हेड क्वार्टर कुलविंदर सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने घटना के संबंध में केस दर्ज किया है मामले की जांच शुरू कर दी गई है।