कुल्लू कार हादसाः सलोनी और विश्वास के घर पसरा मातम, सगाई के बाद शादी की चल रही थी तैयारी

26 साल की सलोनी के साथ विश्वास की सगाई हो चुकी थी। अब शादी की तैयारियां चल रही थी।

कुल्लू कार हादसाः सलोनी और विश्वास के घर पसरा मातम, सगाई के बाद शादी की चल रही थी तैयारी
विश्वास और सलोनी (पुरानी तस्वीर)

पहाड़ प्राइम डेस्कः जिंदगी में हम क्या सोच के रखते हैं और क्या हो जाता है। ये बात किसी से छिपी नहीं है, क्योंकि इंसान सालों-साल तक की प्लानिंग कर के चलता है। जबकि मौत कब आ जाए ये कोई नहीं जानता। खुशियां कब मातम में पसर जाए। कोई मालूम नहीं। 

कुछ खबरें ऐसी होती है जिन्हें सुनकर हमारी आंखें नम हो जाती है। फिर चाहे हम उन लोगों को जानते हो या नहीं। बीते दिनों कुल्लू में एक सड़क दुर्घटना पेश आई। 4 पर्यटकों की मौत हो गई थी। हमने भी आपको वो खबर बताई दिखाई थी। लेकिन आज जब उन पर्यटकों के शव उनके घर पहुंचे। तो जो बातें पता चली, उन्हें सुनकर आपकी आंखें भी नम हो जाएगी।

पिछले हफ्ते आपको याद होगा 3 दिन के लिए बैंक बंद थे। शनिवार, रविवार और सोमवार को छुट्टी थी। जिन लोगों को बैंक से काम था उनके लिए ये बुरी खबर थी लेकिन बैंक कर्मियों को लगातार तीन दिन छुट्टी मिलने से राहत मिली।

कई बैंक कर्मी इस दौरान अपना समय घर परिवार के साथ बिताते नजर आए। हरियाणा के जिला करनाल में सेक्टर 12 स्थित आईसीआईसीआई बैंक में बतौर सीनियर मैनेजर विश्वास सरदाना अपने कुछ दोस्तों के साथ हिमाचल घूमने पहुंचे थे। इन दोस्तों में विश्वास की मंगेतर सलोनी भी शामिल थी।

विश्वास की मंगेतर सलोनी सहित कुल 7 लोग अर्टिगा कार में सवार हुए और 3 दिन की छुट्टियां बिताने हिमाचल के लिए रवाना हो गए। इन साथियों में कोई गुरुग्राम का था। तो कोई दिल्ली का। और कोई जीरकपुर का। ये सभी बैंक के काम करते थे। करीब 26 साल की सलोनी के साथ विश्वास की सगाई हो चुकी थी। अब शादी की तैयारियां चल रही थी। 

विश्वास घर का इकलौता बेटा था। ये सभी लोग बैंक में काम करते थे। सलोनी गुड़गांव में कार्यरत थी। बैंक की छुट्टियां होने के चलते दोनों ने सोचा कि क्यों ना शादी से पहले पहाड़ों पर घूमने निकला जाए। लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था। 

मौसम खराब था तो कुल्लू में ये लोग ट्रैकिंग नहीं कर पाए। दो दिन उन्होंने कुल्लू मनाली में खूब मस्ती की। सभी बहुत खुश थे। घूमने के बाद वो वापस लोट रहे थे। लेकिन वापस आते वक्त उनकी कार के ब्रेक फेल हो गए। गाड़ी अनियंत्रित हो गई और कार 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। 

हादसा इतना भयानक था कि 7 दोस्तों में से चार ने मौके पर दम तोड़ दिया और दम तोड़ दिया विश्वास सरदाना ने। दम तोड़ दिया उनकी मंगेतर सलोनी ने। दोनों की उम्र करीब 26 साल थी। जबकि दो अन्य युवा बैंक कर्मचारियों ने भी दम तोड़ दिया। 

तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। उनका अभी भी इलाज चल रहा है। विश्वास सरदाना का शव आज उनके घर पहुंचा। जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया। लेकिन जो कोई भी इस खबर को सुन या पढ़ रहा है, उनकी आंखें नम हो रही है।

गौर रहे कि सोमवार को जिला कुल्लू के उपमंडल बंजार में पर्यटकों की गाड़ी खाई में गिर गई थी। वहीं, इस सड़क दुर्घटना में 4 पर्यटकों की मौत हो गई थी और तीन पर्यटक गंभीर रूप से घायल हुए थे। जिनका बंजार अस्पताल में इलाज किया गया। 

मृतकों में से तीन युवक व एक युवती शामिल थी। जबकि घायलों में दो युवतियां व एक युवक था। पुलिस की टीम ने भी अन्य ग्रामीणों की मदद से सभी शवों को रेस्क्यू किया और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम के बाद इनके शव परिजनों को सौंपे गए। जिनमें से कुछ का आज अंतिम संस्कार किया गया।