अमित पठानिया को मिली बड़ी जिम्मेदारी, युवा कांग्रेस के राष्टीय सचिव नियुक्त

अखिल भारतीय युवा कांग्रेस ने अमित पठानिया की कार्यशैली को देखते हुए उन्हे राष्ट्रीय कार्यकारिणी में उन्हें सचिव नियुक्त किया गया है।

अमित पठानिया को मिली बड़ी जिम्मेदारी, युवा कांग्रेस के राष्टीय सचिव नियुक्त
अमित पठानिया।

शिमलाः अखिल भारतीय युवा कांग्रेस ने राष्ट्रीय कार्यकारणी का विस्तार कर 60 से ज्यादा युवा नेताओं को राष्ट्रीय कार्यकारणी में जगह दी गई है। हिमाचल युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष अमित पठानिया को भी राष्ट्रीय कार्यकारणी में स्थान मिला है। 

अमित पठानिया को युकां की राष्ट्रीय कार्यकारणी में सचिव बनाया गया है। इसके साथ ही हिमाचल के बिलासपुर से संबंध रखने वाली अरुणा महाजन को भी सचिव बनाया गया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री के.सी वेणुगोपाल ने कार्यकारणी विस्तार की सूची जारी की है। 

कौन हैं अमित पठानियां 
युवा कांग्रेस के तेज तर्रार नेताओं में शुमार है। 18 वर्षों के दौरान एनएसयूआई और युवा कांग्रेस के विभिन्न पदों पर सेवाएं दे चुके है। पठानिया वर्ष 2004 में एनएसयूआई देहरी के कैंपस प्रभारी रहे। 2006 महासचिव जिला कांगड़ा और 2007 में एन.एस.यू.आई. कांगड़ा के जिलाध्यक्ष रहे।  

2009 में राजस्थान, पंजाब,पश्चिम बंगाल, दिल्ली व मध्यप्रदेश में हुए संगठनामक चुनाव के पीआरओ, वर्ष 2011 में एनएसयूआई के राष्ट्रीय प्रतिनिधि और राष्ट्रीय सचिव एनएसयूआई के साथ ही उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, राजस्थान, छतीसगढ़ के प्रभारी रहे। 2017 में हिमाचल युवा कांग्रेस के महासचिव रह चुके है। 2020 में प्रदेश उपाध्यक्ष हिमाचल युवा कांग्रेस चुने गए।

बेहतर कार्यशैली का मिला इनाम
अखिल भारतीय युवा कांग्रेस ने अमित पठानिया की कार्यशैली को देखते हुए उन्हे राष्ट्रीय कार्यकारिणी में उन्हें सचिव नियुक्त किया गया है। पठानिया ने राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किए जाने पर सभी वरिष्ठ नेताओं का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान ने उन्हे जो जिम्मेदारी सोंपी है, उसे बूखबी निभाने का प्रयास करेंगे।