अर्की में आधी रात होटल में विजिलेंस की दबिश, MVI और दलाल दबोचा, गाड़ियों की पासिंग के लिए ऐंठ रहे थे पैसा

विजिलेंस टीम ने एक रेडिंग पार्टी बनाकर होटल बाघल में रेड की और इनसे गाड़ियों की पासिंग की एवज में 568,500 रुपये बरामद किए। वहीं, इस मामले में विजिलेंस टीम ने एमवीआई समीर दत्ता व दलाल दिनेश के खिलाफ ..

अर्की में आधी रात होटल में विजिलेंस की दबिश, MVI और दलाल दबोचा, गाड़ियों की पासिंग के लिए ऐंठ रहे थे पैसा
अर्की में विजिलेंस की रेड (कॉन्सेप्ट इमेज)।

अर्की/सोलन: जिला सोलन के अर्की में बीती देर रात विजिलेंस की टीम ने होटल बाघल में एक एमवीआई और एक दलाल को गाड़ियों की पासिंग की एवज में पैसा इकट्ठा करने की सूचना के आधार पर हिरासत में लिया है। इस कड़ी में मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार 28 जून 2022 को दाड़लाघाट तहसील अर्की सोलन में गाड़ियों की पासिंग थी, गाड़ियों की पासिंग एमवीआई समीर दत्ता कर रहा था। इस दौरान राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार रोधी विभाग (विजिलेंस) को सूचना मिली कि एमवीआई समीर दत्ता व दलाल दिनेश गाड़ियों की पासिंग की एवज में पैसा इकट्ठा करते हैं। 

इस सूचना पर विजिलेंस टीम ने एक रेडिंग पार्टी बनाकर होटल बाघल में रेड की और इनसे गाड़ियों की पासिंग की एवज में 
568,500 रुपये बरामद किए। वहीं, इस मामले में विजिलेंस टीम ने एमवीआई समीर दत्ता व दलाल दिनेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

साउथ रेंज शिमला विजिलेंस एसपी अंजूम आरा ने मामले की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि समीर दत्ता जोकि शिमला में आरटीओ ऑफिस में बतौर एमवीआई कार्यरत है, उसकी काफी समय से गाड़ियों की पासिंग के एवज में पैसा इकट्ठा करने की शिकायत आ रही थी। ऐसे में शिमला और सोलन विजिलेंस की टीम ने एक सयुंक्त टीम बनाकर बीती रात अर्की में होटल बाघल में रेड की। इस दौरान आरोपी से 5,68,500 रुपए बरामद किए गए। आरोपी समीर दत्ता के साथ एक और व्यक्ति दिनेश दलाल शामिल था, जिन्हें हिरासत में लेकर आज सोलन कोर्ट में पेश किया जाएगा।