HPBOSE 12th RESULT: ये हैं हिमाचल की टॉपर, सफलता के लिए युवाओं को दिया खास संदेश

प्रदेश भर में न केवल आर्ट्स संकाय बल्कि सभी संकायों में सबसे अधिक अंक हासिल करने वाली वाणी कहती हैं कि वो प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहती हैं। अन्य बच्चों को वाणी का संदेश है कि..

HPBOSE 12th RESULT: ये हैं हिमाचल की टॉपर, सफलता के लिए युवाओं को दिया खास संदेश
12वीं टॉपर वाणी गौतम।

घुमारवीं/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला के घोषित 12वीं कक्षा के वार्षिक परीक्षा परिणाम सरकारी स्कूल की छात्राओं ने मैरिट लिस्ट में दबदबा बनाया है। शहीद विजयपाल मुख्यमंत्री आदर्श राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल घुमारवीं की वाणी गौतम ने 500 में से 494 अंक हासिल कर प्रदेश भर में पहला स्थान हासिल किया है। बेटी की इस उपलब्धि पर पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर है। 

वाणी गौतम घुमारवीं उपमंडल की डंगार पंचायत के सौग गांव की रहने वाली है। वाणी के पिता पंचायती राज विभाग में सब-इंस्पेकटर के पद पर झंडूता में तैनात हैं। जबकि माता सीमा घुमारवीं में एक निजी स्कूल में अध्यापिका हैं। वाणी की एक छोटी बहन है। बेटी ने इस सफलता का श्रेय माता-पिता, चाचा विनय गौतम व शिक्षकों को दिया है। वाणी गौतम बड़ी होकर सिविल सर्विस एग्जाम क्लियर कर जनसेवा करना चाहती है।  

अन्य बच्चों को दिया ये संदेश
प्रदेश भर में न केवल आर्ट्स संकाय बल्कि सभी संकायों में सबसे अधिक अंक हासिल करने वाली वाणी कहती हैं कि वो प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहती हैं। अन्य बच्चों को वाणी का संदेश है कि सफल होना है तो जितना हो सके सोशल मीडिया से दूर रहें और पढ़ाई पर फोकस रखें। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के लिए घंटे ज्यादा अहमयित नहीं रखते बल्कि ध्यान और लक्ष्य ज्यादा अहम है।