279 लोगों की मौत के बाद कोरोना मुक्त हुआ ये जिला, DC ने की एहतियात बरतने की अपील

कोविड-19 के चलते बीते 2 सालों में जिला भर में 279 लोगों की मौतें दर्ज की जा चुकी है।

279 लोगों की मौत के बाद कोरोना मुक्त हुआ ये जिला, DC ने की एहतियात बरतने की अपील
कोरोना मुक्त हुआ ऊना जिला।

ऊनाः एक सुखद खबर हम आपको बता रहे हैं। कोरोना की तीन लहरें बीत जाने के बाद जिला ऊना आखिरकार सोमवार को कोरोना मुक्त हो गया है। जिले में कोरोना का कोई भी मामला मौजूद नहीं है। कोरोना की तीन लहरों से गुजर चुका जिला ऊना आखिरकार सोमवार को कोविड-19 से मुक्त हो गया।

जिले में कोविड-19 का कोई भी एक्टिव केस नहीं है। कल जांच के लिए भेजे गए 13 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। प्रशासनिक अधिकारियों ने जिला वासियों से एहतियात बरतते हुए कोविड-19 को पूरी तरह काबू में रखने की भी अपील की है। 

ऊना में कोरोना के करीब 18714 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 18433 लोग रिकवर कर चुके हैं। कोविड-19 के चलते बीते 2 सालों में जिला भर में 279 लोगों की मौतें दर्ज की जा चुकी है।

डीसी ऊना राघव शर्मा ने कहा कि इस वक्त जिला में कोविड-19 का कोई भी एक्टिव केस मौजूद नहीं है। हालांकि इसके साथ ही उपायुक्त ने जिला वासियों से एहतियात बरतने की अपील भी की है। कहा कि कोविड-19 की तीसरी लहर के तमाम रोगियों को रिकवर कर लिया गया है। 

जिला का पॉजिटिविटी रेट भी शून्य है और उसके साथ-साथ एक्टिव केस भी अब शून्य के आंकड़े पर आ पहुंचे हैं। उन्होंने जिला वासियों से आह्वान किया है कि वैक्सीनेशन का अभियान लगातार जारी है और कोई भी वरिष्ठ या बच्चा जो वैक्सीनेशन का पात्र है उसे वैक्सीनेशन जरूर दिलवाए।