राष्ट्रपति ने किया अटल टनल का दीदार, सिस्सू वाटर फॉल के पास परिवार संग खिंचवाई तस्वीरें

राष्ट्रपति जिला लाहौल स्पीति की प्राकृतिक सुंदरता के मुरीद हुए। राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी सविता कोविंद और बेटी स्वाति ने भी सिस्सू की वादियों को निहारा।

राष्ट्रपति ने किया अटल टनल का दीदार, सिस्सू वाटर फॉल के पास परिवार संग खिंचवाई तस्वीरें
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का अटल टनल दौरा।

रोहतांग: देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने हिमाचल दौरे के दूसरे दिन लाहौल स्पीति के सिस्सू पहुंचे। शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने परिवार के साथ सिस्सू हेलीपैड पर उतरे। जहां पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने राष्ट्रपति का स्वागत किया। 

वहीं, राष्ट्रपति का हेलीपेड पहुंचने पर लाहौली परंपरा के अनुसार स्वागत किया गया। राष्ट्रपति ने लाहौल-स्पीति की वादियों को निहारते हुए खूब सराहना की। इस दौरान राष्ट्रपति ने अपने परिवार के साथ लाहौल की वादियों को भी निहारा और परिवार के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई। 

इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वीआईपी वाहनों के काफिले में सवार होकर अटल टनल की ओर रवाना हुए। जहां उन्होंने अटल टनल का बारिकी के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान निर्माण में कार्यरत रहे वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा उन्हें अटल टनल की खूबियों के बारे में बताया गया। 

राष्ट्रपति टनल के साउथ पोर्टल में भी पहुंचे। जहां पर बीआरओ के द्वारा टनल के निर्माण कार्यों के बारे में भी चित्र के माध्यम से उन्हें जानकारी दी गई।

वहीं, अटल टनल की खूबियों के बारे में बात करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि इससे पहले भी एक बार कुल्लू आ चुके हैं, लेकिन उस समय वह लाहौल घाटी का दौरा नहीं कर पाए थे। आज वह अपने परिवार के साथ लाहौल घूमने आए हैं और अटल टनल आने वाला भविष्य है। अटल टनल के माध्यम से जहां लाहौल घाटी का जनजीवन सामान्य हुआ है, तो वहीं देश की सुरक्षा में भी अटल टनल अपनी अहम भूमिका निभा रही है।