CM हेलिकॉप्टर में मंडी से दिल्ली एयरलिफ्ट किए गए पंडित सुखराम, बीच रास्ते चॉपर छोड़ गए जयराम

राजनीतिक मतभेदों के बावजूद कुल्लू दौरे के लिए तय कार्यक्रम में बदलाव कर पहले मंडी जोनल अस्पताल पहुंचने और फिर अपने सरकारी चॉपर को पंडित सुखराम के लिए बीच रास्ते में छोड़ने पर सीएम जयराम ठाकुर की खूब तारीफ हो रही है।

CM हेलिकॉप्टर में मंडी से दिल्ली एयरलिफ्ट किए गए पंडित सुखराम, बीच रास्ते चॉपर छोड़ गए जयराम
दिल्ली एयरलिफ्ट किए गए पंडित सुखराम।

मंडी: सन् 1991 से लेकर 1996 तक पी वी नरसिंह राव सरकार में केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रहे पंडित सुखराम की तबीयत इन दिनों खराब चल रही है। 4 मई की रात को मनाली में उन्हें ब्रेन स्ट्रोक आने के बाद कुल्लू अस्पताल लाया गया और फिर जोनल अस्पताल मंडी रेफर कर दिया गया था। 95 वर्ष के पंडित सुखराम को शुक्रवार को नाजुक हालत में मंडी अस्पताल में भर्ती किया गया था और शनिवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी उनका हाल जानने के लिए जोनल अस्पताल मंडी पहुंचे।

राजनीतिक मतभेदों के बावजूद कुल्लू दौरे के लिए तय कार्यक्रम में बदलाव कर पहले मंडी जोनल अस्पताल पहुंचने और फिर अपने सरकारी चॉपर को पंडित सुखराम के लिए बीच रास्ते में छोड़ने पर सीएम जयराम ठाकुर की खूब तारीफ हो रही है। सोशल मीडिया पर कुछ लोग इसे सीएम की दरियादिली बता रहे हैं तो कई लोग यह भी कह रहे हैं कि सीएम ने अपना निजी हेलीकॉप्टर नहीं छोड़ा है, हेलीकॉप्टर जनता के पैसों का है। 

दरअसल, सीएम जयराम ठाकुर का शनिवार को कुल्लू जिला का दौरा था और उनका पूरा कार्यक्रम पहले से तय था। लेकिन शुक्रवार को जब उन्होंने पंडित सुखराम के अस्वस्थ होने का समाचार सुना तो अपने तय कार्यक्रम में बदलाव करवाया और कुल्लू जाने से पहले वो मंडी पहुंचे। यहां उन्होंने पंडित सुखराम का हाल-चाल जाना। पंडित सुखराम को 11:00 बजे मंडी से दिल्ली चॉपर के जरिए ले जाना था, लेकिन सीएम जयराम ठाकुर ने सुबह 8:30 बजे मंडी पहुंच कर तुरंत पंडित सुखराम को अपना चॉपर देकर दिल्ली पहुंचाने की बात कही और खुद मंडी से कुल्लू के लिए सड़क मार्ग से रवाना हो गए।

मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पंडित सुखराम प्रदेश के वरिष्ठ नेता हैं और प्रदेश के विकास में उनका अहम योगदान रहा है। सरकार की तरफ से उन्हें दिल्ली ले जाने के लिए हेलीकॉप्टर उपलब्ध करवाया गया है और दिल्ली में भी उपचार की बेहतरीन व्यवस्था करवा दी गई है। सीएम जयराम ठाकुर के इस कृत्य के लिए पंडित सुखराम के बेटे और विधायक अनिल शर्मा ने भी उनका आभार व्यक्त किया है।