हमीरपूर में भगवान जनन्नाथ रथ यात्रा में जमकर झूमी महिला श्रद्धालू

रथ यात्रा हमीरपुर के श्री सत्य नारायण मंदिर से शुरू होकर चैतन्य महाप्रभु गौडीय दंगडी मठ में समाप्त हुई। दोपहर के समय शुरू हुई रथ यात्रा का जगह जगह पर लोगों ने स्वागत किया और भक्तजनों ने भी नंगे पाव रथ यात्रा में हिस्सा लिया।

हमीरपूर में भगवान जनन्नाथ रथ यात्रा में जमकर झूमी महिला श्रद्धालू

हमीरपुर: हमीरपुर शहर में शुक्रवार को भगवान जगन्नाथ की भव्य रथयात्रा का आयोजन किया गया। रथ यात्रा में हजारों की संख्या में हरिभक्तों ने हिस्सा लेकर भगवान जगन्नाथ के रथ की रस्सी को खींचा। 

रथ यात्रा हमीरपुर के श्री सत्य नारायण मंदिर से शुरू होकर चैतन्य महाप्रभु गौडीय दंगडी मठ में समाप्त हुई। दोपहर के समय शुरू हुई रथ यात्रा का जगह जगह पर लोगों ने स्वागत किया और भक्तजनों ने भी नंगे पाव रथ यात्रा में हिस्सा लिया। रथयात्रा से पहले सात दिनों तक श्री सत्यनारायण मंदिर हमीरपुर में श्रीमद भागवत कथा का आयोजन किया गया।

भक्ति प्रसाद विष्णु गोस्वामी ने जानकारी देते हुए कहा कि भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा पुरी की तर्ज पर हमीरपुर में भी पिछले दो दशकों से निकाली जा रही है, जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु हिस्सा लेते हैं। उन्होंने बताया कि रथ यात्रा में मात्र भगवान के रथ को खींचने से दुखों और पाप से मुक्ति मिलती है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म में लोगों की श्रद्धा बढ़े और लोग भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति करें, इसके लिए यात्रा का आयोजन किया जाता है। रथ यात्रा में लोगों ने बढचढ़कर भाग लिया है।