JOA IT पोस्ट कोड 817 के अभ्यर्थी हड़ताल पर बैठने को मजूबर, HPSSC कार्यालय के बाहर तंबू गाड़कर बैठे

JOA IT पोस्ट कोड 817 के अभ्यर्थी हड़ताल पर बैठने को मजूबर, HPSSC कार्यालय के बाहर तंबू गाड़कर बैठे
धरने पर बैठे जेओए आईटी 817 के अभ्यर्थी।

हमीरपुर: अधर में लटकी जेओए आईटी पोस्ट कोड 817 के हजारों अभ्यर्थियों ने प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग और सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भर्ती प्रक्रिया को पूरा नहीं करने पर अभ्यर्थियों ने हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। 

दरअसल, जेओए आईटी पोस्ट कोड 817 भर्ती का लिखित परीक्षा परिणाम एक जुलाई 2021 को घोषित किया गया था। ये परीक्षा 19 हजार 624 अभ्यर्थियों ने परीक्षा पास की थी, लेकिन अभी तक भर्ती प्रक्रिया को पूरा नहीं किया जा सका है। 

अभ्यर्थियों ने इससे पहले 25 जून को चयन आयोग को अल्टीमेंटम दिया था कि एक जुलाई 2022 तक भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं करने पर अश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी। अभ्यर्थियों की मांग है कि विधानसभा चुनाव से पहले पहले चयनित अभ्यर्थिणों को विभिन्न विभागों में तैनाती दी जाए। 

अभ्यर्थी आशीन कौशल बताते हैं कि टाइपिंग स्किल टेस्ट का परिणाम एक साल से नहीं निकाला गया है। जिसके चलते मूल्यांकन प्रक्रिया को पूरा नहीं किया जा रहा है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि हजारों अभ्यर्थियों के भविष्य पर तलवार लटकी हुई है, लेकिन आयोग और सरकार की ओर से कोई सख्त कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।