शुभकामनाएं ! कुल्लू दशहरा में हुई थी मुलाकात, 12 साल बाद परवान चढ़ा लोक गायक इंद्रजीत का प्यार

इंद्रजीत और नीना ने कुल्लू के ऐतिहासिक वैष्णो माता मंदिर में हिंदू रिति-रिवाज के साथ शादी की। बीते गुरुवार को इंद्रजीत और नीना ने सात फेरे लिए। शादी समारोह में दोनों के दोस्त और परिजन शामिल हुए।

शुभकामनाएं ! कुल्लू दशहरा में हुई थी मुलाकात, 12 साल बाद परवान चढ़ा लोक गायक इंद्रजीत का प्यार
लोक गायक इंद्रजीत ने नीना संग की शादी।

पहाड़ प्राइम डेस्क: 'मेरा दिलड़ू लूटी ले गई हस-हस के' गाने के गायक इंद्रजीत को भला कौन नहीं जानता। एक के बाद एक खूबसूरत नाटी एलबम देने वाले प्रसिद्ध लोक गायक इंद्रजीत शादी के बंधन में बंध चुके हैं। इंद्रजीत का दिल 12 साल पहले कुल्लू की नीना ने लूट लिया था और अब दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंध गए हैं। 

इंद्रजीत और नीना ने कुल्लू के ऐतिहासिक वैष्णो माता मंदिर में हिंदू रिति-रिवाज के साथ शादी की। बीते गुरुवार को इंद्रजीत और नीना ने सात फेरे लिए। शादी समारोह में दोनों के दोस्त और परिजन शामिल हुए। शादी के बाद इंद्रजीत की दुल्हन नीना को रिति-रिवाज के अनुसार गृह प्रवेश करवाया गया। 

आइए जानते हैं दोनों की लवस्टोरी के बारे में 
नीना और इंद्रजीत की मुलाकात पहली दफा 12 साल पहले देवों का मिलन कहलाने वाले अंतर्रराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में हुई थी। धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हुई और फिर ये दोस्ती कुछ समय बाद प्यार में बदल गई। जब इंद्रजीत नीना से मिले तो गायकी के क्षेत्र में नए थे और नीना से मुलाकात के बाद उनकी पहली एलबम रिलीज हुई थी। धीरे-धीरे इंद्रजीत गायकी में बेहतर करते गए और आज हिमाचल के सबसे प्रसिद्ध लोक गायकों में जगह बना चुके हैं। 

रिसेप्शन पार्टी में चार चांद लगाएंगे 27 कलाकार
आपको बता दें कि आज इंद्रजीत की शादी की रिसेप्शन पार्टी है। रिसेप्शन पार्टी में हिमाचल के 27 प्रसिद्ध कलाकार अपनी प्रस्तुतियों से चार चांद लगाएंगे।

रिसेप्शन पार्टी में करनैल राणा, पीयूष राज, धीरज शर्मा, सुनील राणा, संजीव दीक्षित, राजीव थापा, धमेंद्र शर्मा, टविंकल, सुनील मस्ती, डाबे राम कुल्लवी, कुमार साहिल, रेशमा शाह, कुशल वर्मा, नीरू चांदनी, काकू राम ठाकुर, विक्की रजत, एसी भारद्वाज, कृष्णा ठाकुर, गोपाल शर्मा, दीपक जनदेवा, नरेंद्र ठाकुर, हनी नेगी, ममता भारद्वाज, रमेश ठाकुर, दलीप सिरमौरी और सुरेश वर्मा शानदार प्रस्तुतियों के जरिए नीना और इंद्रजीत को शुभकामनाएं देंगे।

परिवार
इंद्रजीत सिंह कुल्लू जिला की लगवैली के रहने वाले हैं। इंद्रजीत के पिता नोख राम कुल्लू कोर्ट में स्टाम वैंडर हैं और माता लीला देवी गृहणी हैं।

वहीं, इंद्रजीत की दुल्हन नीना के पिता कृषि विभाग के रिटायर हैं और माता गृहणी हैं। नीना की तीन बहनें और एक भाई है। 27 वर्ष की नीना बहनों में सबसे छोटी है। नीना एचपीपीसीएल में बतौर जूनियर इंजीनियर कार्यरत है और कुल्लू जिला के सैंज में सेवारत है।