DGP संजय कुंडू ने राख की 16 करोड़ की हाई क्वालिटी चरस, अंतरराष्ट्रीय बाजार में 10 लाख प्रति किलो है भाव

डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि पुलिस ने कुल्लू में जिस भांग को जलाया है वह हाई क्वालिटी की चरस थी और इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 10 लाख रुपये प्रति किलो भाव है।

DGP संजय कुंडू ने राख की 16 करोड़ की हाई क्वालिटी चरस, अंतरराष्ट्रीय बाजार में 10 लाख प्रति किलो है भाव
कुल्लू में जलाई गई 16 करोड़ की चरस।

कुल्लू: प्रदेश में नशाखोरों से बरामद सामग्री को नष्ट करने की कड़ी में शुक्रवार को कुल्लू में 16 करोड़ रुपये कीमत की 160 किलोग्राम चरस को जलाकर राख किया गया। ये कार्रवाई हिमाचल पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू की अगुवाई में की गई। कुल्लू पुलिस ने जिला के अलग-अलग थानों में दर्ज 43 मामलों में ये चरस बरामद की थी। इस दौरान 120 चरस और 80 अफीम के पौधों को भी जलाया गया।

डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि पुलिस ने कुल्लू में जिस भांग को जलाया है वह हाई क्वालिटी की चरस थी और इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 10 लाख रुपये प्रति किलो भाव है। कुल्लू चरस की खेती और प्राकृतिक रूप से उगने वाली चरस के लिए अति संवेदनशील है। बता दें कि पहले पुलिस चरस को पुलिस लाइन में खुले में जलाती थी, लेकिन इस बार मशीन में चरस को राख किया गया।  

पुलिस द्वारा नशाखोरों से बरामद सामग्री लंबे समय तक थाने में ही पड़ी रहती है। जैसे-जैसे समय बीतता है, तो उसके चोरी व हेराफेरी का डर रहता है। ऐसे में हिमाचल में नशाखोरों से बरामद खेप को नष्ट करने के अभियान की शुरुआत गुरुवार को बिलासपुर से की थी। जहां हिमाचल पुलिस महानिदेश संजय कुंडू की अगुवाई में भारी मात्रा में 70 मामलों में बरामद सामग्री को एसीसी सीमेंट उद्योग बरमाणा में नष्ट किया गया। नष्ट की गई सामग्री में 24 किलोग्राम चरस, 118 किलोग्राम भुक्की (चुरापोस्त), 60 ग्राम 60 मिलीग्राम स्मैक, 10 ग्राम हैरोइन व 9 हजार 360 नशीली दवाइयां शामिल रही।