बिलासपुर शहर को गंदा करने वालों की खैर नहीं, पकड़े गए तो वसूला जाएगा भारी-भरकम जुर्माना

नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि नगर परिषद ने बिलासपुर शहर को नीट एंड क्लीन बनाए रखने के लिए कड़े फैसले लिए हैं। बार-बार आग्रह करने के बावजूद लोग गंदगी फैलाने से बाज नहीं आ रहे।

बिलासपुर शहर को गंदा करने वालों की खैर नहीं, पकड़े गए तो वसूला जाएगा भारी-भरकम जुर्माना
शहर को गंदा करने पर वसूला जाएगा जुर्माना।

बिलासपुर: शहर में अब कोई भी व्यक्ति गंदगी फैलाते हुए पाया जाता है तो उसका चालान कटेगा। चालान की राशि ढाई सौ रूपए से लेकर दस हजार रूपए तक तय की गई है। इस बाबत नगर परिषद प्रशासन ने जनता को सख्त हिदायत दी है और आग्रह भी किया है कि कूड़ा यहां-वहां न फेंकें। आपका अपना शहर है इसे साफ सुथरा रखने में अपना योगदान दें। 
यह अपील नगर परिषद की कार्यकारी अधिकारी उर्वशी वालिया ने जनता से की है। 

नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि नगर परिषद ने बिलासपुर शहर को नीट एंड क्लीन बनाए रखने के लिए कड़े फैसले लिए हैं। बार-बार आग्रह करने के बावजूद लोग गंदगी फैलाने से बाज नहीं आ रहे। जिसके चलते नगर परिषद प्रशासन ने गंदगी फैलाते हुए पाए जाने पर संबंधित व्यक्ति को ढाई सौ से लेकर दस हजार रुपये तक जुर्माना किए जाने का प्रावधान लागू किया है। 

उर्वशी बताती हैं कि शहर में कई जगहों पर गंदगी पाई गई और नालों में भी भारी भरकम गंदगी है, जिसके चलते बुधवार को शहर में साफ सफाई अभियान चलाया गया। शॉपिंग मॉल के पास से गुजरने वाले नाले के इर्द-गिर्द सफाई की गई। समय-समय पर सफाई अभियान चलाया जाता है। 

दरअसल, शहर के नाले गंदगी से अटे पड़े हैं जिसके मद्देनजर सभी नालों की साफ सफाई करने का निर्णय लिया गया है। नगर परिषद द्वारा लोगों से आग्रह किया है कि गंदगी यहां वहां फैलाने के बजाए हर रोज सुबह कूड़ा एकत्रीकरण वाहन के साथ आने वाले कर्मियों को कूड़ा कचरा दें। यदि कोई भी व्यक्ति प्लास्टिक फेंकते या फिर जलाते हुए पाया जाता है तो उसका चालान किया जाएगा।