चरस तस्करी का हैरतअंगेज जुगाड़, रोज लिफाफे कुरियर करता था युवक, काला माल बरामद

इससे पहले पुलिस ने कुरियर के लिए भेजे गए पैकेट से 313 ग्राम चरस बरामद की। खुलासा तब हुआ जब एक युवक 377 ग्राम चरस 18 अलग-अलग पैकेटों में लेकर आया।

चरस तस्करी का हैरतअंगेज जुगाड़, रोज लिफाफे कुरियर करता था युवक, काला माल बरामद
कॉन्सेप्ट इमेज।

कुल्लूः हिमाचल में नशा तस्करों द्वारा नशा तस्करी के अजीबोगरीब तरीके अपनाए जा रहे हैं। नशा तस्करी करने का एक हैरान कर देने वाला तरीका कुल्लू में सामने आया है। इससे पहले भी हमने कई बार आपको खबरें दिखाई जब नशा तस्कर नशे की खेप ले जाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाते हैं।

कुल्लू में एक ऐसा मामला सामने आया, जिसे देखकर पुलिस भी हैरत में पड़ गई। यहां कुरियर से चरस तस्करी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने अब इस मामले में कार्यवाई करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया है। वहीं कुरियर के लिए बनाए गए पैकेट से भी पुलिस ने 64 ग्राम चरस बरामद की है। 

इससे पहले पुलिस ने कुरियर के लिए भेजे गए पैकेट से 313 ग्राम चरस बरामद की। खुलासा तब हुआ जब एक युवक 377 ग्राम चरस 18 अलग-अलग पैकेटों में लेकर आया। पहले भी चार मई को भी युवक कुरियर के 12 पैकेट लेफ्ट बैंक स्थित डिलीवरी लिमिटेड के कार्यालय में लाया था। 

6 मई को वो 6 और पैकेट लेकर आया था। शक के आधार पर पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को दबोच लिया। कु्लू में इस तरह से चरस सप्लाई का यो पहला मामला सामने आया है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।  

दरअसल हुआ यूं कि, पुलिस को सूचना मिली थी। सूचना ये कि लैफ्ट बैंक में डिलीवरी लिमिटेड के कुरियर ऑफिस में एक लड़का चार मई को कूरियर के लिए 12 पैकेट छोड़ गया था। चरस की गंध आने पर पैकेट की जांच की गई तो इसमें 313 ग्राम चरस बरामद हुई। 

एक कर्मचारी पुलिस को बताता है कि कि चार मई को युवक कुरियर के पैकेट छोड़ने आया था। उसे वो चेहरा देखकर पहचान सकता है। पुलिस ने डिलीवरी लिमिटेड के कर्मचारी के साथ युवक की तलाश शुरू की। डिलीवरी लिमिटेड के बाहर एनएच-तीन पर शनिवार शाम करीब 4 बजे भुंतर की तरफ से आ रहे एक युवक को कर्मचारी ने पहचान लिया। 

युवक की पीठ पर एक पिट्ठू बैग था। कर्मचारी की पहचान पर पुलिस ने युवक को से पूछताछ की। युवक ने अपना नाम दीपक बताया। दीपक की उम्र करीब 20 है। उसने बताया कि वो बैहड़ तहसील सरकाघाट मंडी का निवासी है। तलाशी ली गई तो उसके पास से 6 पार्सलों में 64 ग्राम चरस बरामद हुई। 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरदेव शर्मा ने मामले की पुष्टि की। कहा कि इस तरह का ये पहला मामला है। आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसेसे पूछताछ की जा रही है।