लटक गई पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती, दोबारा होगी परीक्षा, SIT करेगी जांच

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि इस लिखित परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। इस मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है और कांगड़ा में एफआईआर दर्ज की गई है।

लटक गई पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती, दोबारा होगी परीक्षा, SIT करेगी जांच
पुलिस कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा लीक मामले पर बोलते सीएम जयराम।

शिमला: हिमाचल प्रदेश में हुई पुलिस भर्ती की परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद लिखित परीक्षा को रद्द कर दिया है। अब नए सिरे से परीक्षा करवाने को लेकर आदेश दिए गए हैं।

इस मामले में सीएम जयराम ठाकुर ने शिमला में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि 27 मार्च 2022 को 1700 कांस्टेबल भर्ती के लिए जो लिखित परीक्षा ली गई थी और अब पेपर लीक होने की बात सामने आई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि इस लिखित परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। इस मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है और कांगड़ा में एफआईआर दर्ज की गई है।

गौरतलब है कि 27 मार्च को हुई पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा का प्रश्न पत्र पहले ही लीक कर दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने तीन अभ्‍यर्थियों को हिरासत में लिया है और उन्‍होंने पेपर खरीदे जाने की बात कबूल की है। कांगड़ा पुलिस ने पेपर लीक की पुष्टि होने के बाद कांगड़ा के गग्गल थाने में वीरवार देर रात आरोपियों के खिलाफ धारा 420 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। बताया जा रहा है कि यह पेपर 3 अभ्यर्थियों ने 6 से 8 लाख रुपये देकर खरीदा था। इस मामले पर कड़ी कार्रवाई करते हुए सीएम जयराम ने पेपर रद्द करवा दिया है।