हिमाचल और उत्तराखंड के 2 युवकों ने की शादी, घरवालों को लगा झटका

बात तब बिगड़ी जब करीब 5 दिन पहले उत्तराखंड का युवक परिजनों को यह कहकर ऊना पहुंच गया कि वह हरिद्वार नौकरी करने जा रहा है।

हिमाचल और उत्तराखंड के 2 युवकों ने की शादी, घरवालों को लगा झटका
कॉन्सेप्ट इमेज।

पहाड़ प्राइम डेस्क: हिमाचल में एक समलैंगिक विवाह को लेकर खूब हल्ला हो रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि हिमाचल और उत्तराखंड के युवक के संबंध की बात पुलिस चौकी तक पहुंच गई और सोमवार रात चौकी में खूब हंगामा हुआ। जिसके बाद खबर ऊना से पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बन गई।

दरअसल, हिमाचल और उत्तराखंड के युवक की पहचान सोशल मीडिया के जरिए से हुई। दोनों के बीच हो खूब बातचीत हुई और करीब 6 महीने पहले दोनों ने दिल्ली में जाकर एक मंदिर में शादी रचा ली। अब जब उनके रिश्ते को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं तो दोनों शादी का वीडियो भी दिखा रहे हैं।

दोनों युवक कभी-कभी मुलाकात किया करते थे, बात तब बिगड़ी जब करीब 5 दिन पहले उत्तराखंड का युवक परिजनों को यह कहकर ऊना पहुंच गया कि वह हरिद्वार नौकरी करने जा रहा है।

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड से आया युवक लड़कियों की तरह कपड़े पहनता है और श्रृंगार करता है। वहीं, 25 वर्षीय ऊना के युवक के माता-पिता का काफी समय पहले निधन हो चुका है।

दोनों के साथ रहने को लेकर मौहल्ले में बातें होने लगी तो नगर परिषद के उपाध्यक्ष पवन कपिला ने उत्तराखंड के युवक से पूछताछ की और आधार कार्ड मांग लिया। नगर परिषद उपाध्यक्ष ने पुलिस को सूचित कर दिया औक युवकों को साथ लेकर शहर की पुलिस चौकी पहुंच गए। 

अलग करने पर आत्महत्या की धमकी
पुलिस स्टेशन से उत्तराखंड के युवक के परिजनों को फोन मिलाया गया। जब युवक के परिजनों को दोनों युवकों के रिश्ते के बारे में मालूम पड़ा तो उन्होंने आपत्ति जताई, लेकिन दोनों युवक अलग होने के लिए तैयार नहीं थे।

दोनों युवकों ने पुलिस स्टेशन में खूब हंगामा किया। अलग होने पर एक युवक ने आत्महत्या करने की धमकी भी दी। बहरहाल, पुलिस ने उत्तराखंड के युवक के परिजनों को पुलिस चौकी बुलाया है। युवक के परिजनों के ऊना आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।